सैफ अली खान की ‘तांडव’ को लेकर घमासान, डायरेक्‍टर और Amazon Prime के खिलाफ FIR दर्ज  FIR Against Makers Of Amazon Prime Tandav In Lucknow,  Tandav director, Amazon Prime India head named in FIR

सैफ अली खान की ‘तांडव’ को लेकर घमासान, डायरेक्‍टर और Amazon Prime के खिलाफ FIR दर्ज FIR Against Makers Of Amazon Prime Tandav In Lucknow, Tandav director, Amazon Prime India head named in FIR

[ad_1]

अभिनेता सैफ अली खान (Saif Ali Khan), डिंपल कपाड़िया, सुनील ग्रोवर, तिग्मांशु धूलिया जैसे दिग्गज कलाकारों की चर्चित वेब सीरीज तांडव (Tandav) रिलीज होने के साथ ही विवादों में घिर गई है। अब उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में तांडव वेब सीरीज के खिलाफ हजरतगंज थाने में FIR दर्ज कराई गई है। हजरतगंज थाने में दर्ज FIR में धार्मिक भावनाओं को आहत करने के आरोप में तांडव के डायरेक्टर, प्रोड्यूसर, लेखक और हेड इंडिया ओरिजिनल कंटेंट (Amazon) का नाम शामिल है। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। कुछ हिंदू संगठनों ने सैफ अली खान की फिल्म ताडंव पर पूजनीय देवी-देवताओं का अपमान करने का आरोप लगाया है।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि इंडिया ओरिजिनल कंटेंट (Amazon) की प्रमुख अपर्णा पुरोहित (Aparna Purohit), डायरेक्टर अली अब्बास जफर (Ali Abbas Zafar), प्रोड्यूसर हिमांशु कृष्ण मेहरा (Himanshu Krishna Mehra), लेखक गौरव सोलंकी ( Gaurav Solanki) और अन्य के खिलाफ FIR दर्ज की गई है। हजरतगंज के वरिष्ठ उपनिरीक्षक अमरनाथ यादव ने इस संबंध में मामला दर्ज कराया है। FIR में आरोप लगाया गया है कि OTT प्लेटफॉर्म Amazon Prime Video पर 16 जनवरी को रिलीज हुई वेब सीरीज तांडव को लेकर कई लोगों ने आपत्ति जताई है।

शिकायत में लगाए गए गंभीर आरोप

थाने में रविवार रात दर्ज FIR में कहा गया कि वेब सीरीज के पहले एपिसोड में हिंदू देवी-देवताओं का गलत चित्रण किया गया है जिससे धार्मिक भावनाएं आहत हुई हैं। इसमें अमर्यादित शब्द का इस्तेमाल भी किया गया है, जिससे लोगों में काफी आक्रोश है। मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने वेब सीरीज के निर्माता-निर्देशक, लेखक समेत अन्य के खिलाफ FIR दर्ज की है। सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने भी वेब सीरीज तांडव में हिंदू देवी-देवताओं का उपहास उड़ाने संबंधी शिकायतों का संज्ञान लिया है और Amazon Prime Video से इस मुद्दे पर स्पष्टीकरण मांगा है।

दरअसल, वेब सीरीज के अंदर एक यूनिवर्सिटी में स्टेज पर होने वाले नाटक का सीन दिखाया गया है जिसमें भगवान श्री राम के बढ़ते सोशल मीडिया फैंस की बात कही गयी है। इसके अलावा यूनिवर्सिटी के प्रेसिडेंट इलेक्शन में एक छात्र द्वारा ताडंव नाम से पॉलिटिकल पार्टी बनाये जाने जैसी चीजें दिखाई गई है। इसी तरह की चीजों को लेकर हिंदू संगठन काफी ज्यादा नाराज है। उन्होंने वेब सीरीज के मेकर्स पर हिंदू भावनाओं को आहत करने का आरोप लगाया है।

[ad_2]

Source link

 

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Ads Blocker Image Powered by Code Help Pro

Ads Blocker Detected!!!

We have detected that you are using extensions to block ads. Please support us by disabling these ads blocker.

Powered By
CHP Adblock Detector Plugin | Codehelppro